नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने का मंत्र श्री हनुमान मंत्र , negative energy symptoms and treatment

 

जिस भी काम में हाथ डालो तो सोना भी मिटटी हो जाता है। नकारात्मक ऊर्जा तरक्की में सबसे बड़ी बाधा है।

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने का मंत्र श्री हनुमान मंत्र , negative energy symptoms and treatment

कई सवाल लोग पूछते हैं ,नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने का मंत्र श्री हनुमान मंत्र , ( negative energy symptoms and treatment)shanti mantra, घर में नकारात्मक ऊर्जा भगाने के उपाय ,कौन सा मंत्र जल्दी सिद्ध होता है ?  घर की नेगेटिव एनर्जी दूर करने के कुछ सरल उपाय ,नकारात्मक शक्ति को कैसे दूर करें? कैसे पता करें , घर में नकारात्मक ऊर्जा है ?सकारात्मक ऊर्जा मंत्र , मन को मजबूत करने का मंत्र


इस लेख में सब बताया है। इस तरह के उपाय instagram पर भी शेयर करते हैं।


              घर में नकारात्मक ऊर्जा का क्या संकेत होता है


ये क्या काम करती हैं ,दिमाग घुमा के रखती है ,जिस रास्ते जाना है उसपर चलने ही नहीं देती , कोई काम नहीं बनता ,कुछ ना कुछ उल्टा ही होता है | 


आय का स्त्रोत बंद होना ,और आय का नया रास्ता ना मिलना आम बात है , घर में बरकत न होना ,हरी बीमारी और फालतू खर्चे होना  | इनसारी समस्याओं और परेशानी का कारण नकारात्मक ऊर्जा है ।


इस कलयुग मैं देवताओं में बजरंगी बली ही ऐसे देवता हैं, जो अपने भक्तों पर बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं | छोटे- छोटे उपायों व मंत्रों से हनुमान जी प्रसन्न हो जाते हैं।


 हनुमान जी का आशीर्वाद मिल गया तो समझो सारे काम बन गए। इनकी पूजा से काले जादू, आर्थिक, स्वास्थ्य, नकारात्मक ऊर्जा और शत्रुओं का नाश एवं डर संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है। 


संकट कटै मिटै सब पीरा । जो सुमिरै हनुमत बलबीरा ॥


हनुमानजी को प्रसन्न को करने का सर्वाधिक लोकप्रिय उपाय है ,हनुमान जी के मंदिर में  हनुमान चालीसा का पाठ प्रतिदिन सुबह करना । 


हनुमान जी के आशीर्वाद से सभी बिगड़े काम चुटकी में पूरे हो जाते हैं। घर में सुख समृद्धि आती है और नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है। 


हनुमान जी की प्रार्थना का सर्वश्रेठ तरीका bala ji maharaj



भगवान श्री राम ने अपने भक्तों की रक्षा और उनके कल्याण के लिए हनुमान जी को पृथ्वी लोकपर ही वास करने को कहा था।  तभी से हनुमान जी इस कलियुग में सदा सहाय साबित हुए हैं। हनुमान जी अपने भक्तों के भक्तिभाव और प्रेमभाव से अतिशीघ्र प्रसन्न होकर उन्हें आशीर्वाद देते हैं | 


आप  भी भगवान हनुमान के भक्त हैं, तो हनुमान जी का ये मंत्र सिर्फ आपके लिए है। यदि आप शनिवार को हनुमान मंदिर जाते समय मार्ग में इस मंत्र का उच्चारण करते हुए जाते हैं , तो यह मंत्र सबसे अच्छा काम करता है।


 ये है हनुमान भक्त मंत्र ,मन को मजबूत करने का मंत्र

अंजनीगर्भित संभूत कपूर

रामप्रिय नमस्तुभ्यं हनुमं रक्ष सर्वदा॥



अर्थात  - मैं हनुमान की शरण लेता हूं , जो माता अंजनी के गर्भ से उत्पन्न हुए थे, और जो राजा सुग्रीव के सबसे उत्कृष्ट मंत्री थे। जो श्री राम को अत्यंत प्रिय हैं; मैं आपको नमन करता हूं, हे हनुमान, कृपया मेरी हमेशा रक्षा करें।

आज मैं आपके एक बहुत ही शक्तिशाली हनुमान मंत्र बता रहा हूँ , जिसके नियमित जाप से आप नकारात्मक ऊर्जा को दूर करके सकारात्मक तरीके से सोच विचार कर सकते हैं। 


मंत्र इस प्रकार है — 


|| ॐ हं हनुमते नमो नमः , श्री हनुमते नमो नमः

जय जय हनुमते नमो नमः , श्री राम दुताय नमो नमः ||


 आशा करते हैं इन सवालों के जवाब ,नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने का मंत्र श्री हनुमान मंत्र , ( negative energy symptoms and treatment) shanti mantra, घर में नकारात्मक ऊर्जा भगाने के उपाय , कौन सा मंत्र जल्दी सिद्ध होता है ? घर की नेगेटिव एनर्जी दूर करने के कुछ सरल उपाय ,नकारात्मक शक्ति को कैसे दूर करें? कैसे पता करें , घर में नकारात्मक ऊर्जा है ?सकारात्मक ऊर्जा मंत्र ,मन को मजबूत करने का मंत्र

आपको मिल गए होंगे। कोई और सवाल हो तो टिपण्णी कीजिए। 

सवामणी क्‍या होती है ? हनुमान जी की सवामणी hanuman ji

सभी प्रकार की ज्योतिषीय और आध्यात्मिक समस्याओं के लिए सम्पर्क करें  

whatsapp  7206661495 

गीता जी वेदांत



और नया पुराने