चीटियों को खाना खिलाने का उत्तम तरीका , benefits of feeding ants

 

चीटियों के आटे में मिलाएं ये चीज और देखे चमत्कार


चीटियों को खाना खिलाने का उत्तम तरीका , benefits of feeding ants

कुछ सवाल है जो अक्सर पूछे जाते हैं , चीटियों को खाना खिलाने का उत्तम तरीका क्या है , benefits of feeding ants ,चीटियों को रोजाना आटा खिलाने से क्या लाभ होता है , चीटियों को शक्कर डालने से क्या होता है ? चींटियों को खाना खिलाना कौन सा दिन अच्छा है ? चीटियों को खाना खिलाने के लाभ होता है ?चीटियों को भोजन खिलाने का महत्व , इस लेख में विस्तार से समझाया गया है। 


सभी जानवर किसी ना किसी देवी-देवता के प्रतीक होते हैं , और उनकी की सवारी भी होते हैं। सनातन संस्कृति में पशु पक्षियों, मछली, कछुओं एवं, सरी सर्प का भी बहुत महत्व है।


सनातन एवं हिन्दू धर्म के अनुसार जो भी जीव मेहनती होते हैं , वे शनि देव महाराज के प्रतीक होते हैं, जिनमें चीटियां भी हैं। इसलिए शनिवार के दिन चीटियां को आटा डालते हुए आप , कई लोगों को देखोगे ।


चीटियों को रोजाना आटा खिलाने से क्या लाभ ,चींटियों को खाना खिलाना कौन सा दिन अच्छा है ?


जब शनि महाराज की खराब दशा, अंतर्दशा में आपके इर्द गिर्द हो तो , शनि देव के खराब किर्या कलाप बढ़ जाते हैं। जैसे - बिना वजह मशीने ख़राब होना , चक्कर काट काट कर थक जाते हो लेकिन कोई काम नहीं बनता ।


 या तो आय का स्त्रोत बनता नहीं है , यदि आय का स्त्रोत है तो धीरे धीरे इनकम बंद होना । कर्जा चढ़ना आम बात है। शनि देव की पुरानी आदत है जूते घिसवाए बिना कुछ नहीं देते। 


अब या तो जुटे घिसते रहो या शनि देव का दान पुण्य कर दीजिए। चीटियों को रोजाना आटा खिलाने से शनि महाराज जल्दी प्रसन्न होते हैं।


हर जीव जंतु की सेवा करना व्यक्ति का कर्तव्य है। अपने सुना ही होगा - the more you give, more you receive


कभी ध्यान से चीटियां को देखना। लगातार चलती रहती हैं, इसलिए कहा जाता है कि वह मेहनती होती है। और रंग काला है , तो शनि देव के प्रतीक हैं।


 जब आप चीटियां को खाना खिलाते हैं , तो उनकी मेहनत को विराम लगता है और आपको आशीर्वाद मिलता है ।


 चींटियों को आटा खिलाने से ,ऐसा माना जाता है कि शनि की खराब स्थिति के चलते आपके जीवन में , जो भी भागदौड़ लगी हुई है , उससे आपको भी विराम मिलेगा। 


चीटियों को भोजन खिलाने का महत्व


चीटियों को खाना खिलाने के फायदे --  हजारों चींटियों को प्रतिदिन भोजन देने से वे चीटियां आपको पहचानकर आपके लिए अच्छे भाव रखने लगती हैं और दुआ देने लगती हैं। 


चीटियों की दुआ का असर आपको हर संकट से बचा सकता है। काली चींटियों को मुंह में अंडे दबाए निकलते देखना शुभ होता है, इससे सारा दिन शुभ और सुखद बीतता है। 


कर्जे या आर्थिक तंगी से परेशान लोगों को चीटियों को शक्कर ( खांड ) और आटा मिलाकर डालें, ऐसा करने पर कर्ज उतरता है। चीटियों को शक्कर /चीनी मिला आटा डालने से इंसान हर तरह के बंधन से मुक्त हो जाता है।

 

 " परहित बस जिन्ह के मन माहीं। तिन्ह कहुँ जग दुर्लभ कछु नाहीं॥

भावार्थ:- जिनके मन में दूसरे का हित बसता है (समाया रहता है), उनके लिए जगत्‌ में कुछ भी (कोई भी गति) दुर्लभ नहीं है।


चीटियों को खाना खिलाने का उत्तम तरीका


दो खोपरा लें ,उनमें खाण्ड /बुरा (पीसी चीनी ) भरें दोनों में एक एक चम्मच देसी घी डालें , दोनों खोपरे चींटी नगर (कीड़ी नगर ) के समीप इतना गहरा जमीन में गाड़ दे की उनके ऊपर 2 या 3 इंच मिटटी आ जाये | 


 एक दो दिन में चींटियां अपने आप उसे ढूंढ ( खोज ) लेंगी ,जैसे जैसे चींटियां उसको खाना शुरू करेंगी ,आपके सुलटे दिन शुरू होने शुरू हो जायेंगे |


 ये इतना रामबाण और शक्तिशाली उपाय है की मिटटी में हाथ डालोगे ,सोना बन जायेगा। सोइ किस्मत जाग जाएगी। 


आशा सभी सवालों के उत्तर मिल गए होंगे  , चीटियों को खाना खिलाने का उत्तम तरीका क्या है , benefits of feeding ants ,चीटियों को रोजाना आटा खिलाने से क्या लाभ होता है , चीटियों को शक्कर डालने से क्या होता है ? चींटियों को खाना खिलाना कौन सा दिन अच्छा है ? चीटियों को खाना खिलाने के लाभ होता है ?चीटियों को भोजन खिलाने का महत्व , कोई और सवाल हो तो टिपण्णी कीजिए। 



जानकारी अच्छी लगी तो फॉलो कीजिए और दायीं और लाल घंटी को दबा दीजिए , ताकि अगली पोस्ट जल्दी से जल्दी आपके पास पहुंचे , धन्यवाद 

सपने में लाटरी,सट्टा आदि का नंबर पता करने का मंत्र 


सभी प्रकार की ज्योतिषीय और आध्यात्मिक समस्याओं के लिए सम्पर्क करें  

whatsapp  7206661495 

गीता जी वेदांत


और नया पुराने